विमान को हाइजैक करने की कोशिश

बांग्लादेश में रविवार को एक विमान को हाईजैक करने की कोशिश की गई। लेकिन पायलट की सूझबूझ से ना सिर्फ विमान को अपहरण करने की कोशिश करने वाला मारा गया बल्कि सभी यात्री भी सुरक्षित रहे। अधिकारियों ने बताया कि बिमान बांग्लादेश एयरलाइंस का विमान बोइंग 737 ढाका से चिटगांव होते हुए दुबई की उड़ान पर था।

चिटगांव से उड़ान भरते ही व्यक्ति ने विमान को अगवा करने की कोशिश की। पायलट तुरंत विमान को वापस चिटगांव एयरपोर्ट लेकर आया, जहां सेना, नौसेना और पुलिस के जवानों ने पूरे विमान को घेर लिया। बांग्लादेश के एयर वाइस मार्शल अब्दुल मतीन ने बताया कि इकलौते अपहर्ता को और बांग्‍लादेश के कमांडो ने मार दिया है। सभी यात्री सुरक्षित हैं। किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

मतीन ने हाईजैक की कोशिश करने वाले की पहचान तो नहीं बताई, लेकिन बताया जा रहा है कि वह विदेशी नागरिक था। बंदूकधारी ने बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना से बात करने की भी मांग की थी। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक चिटगांव से उड़ान भरने के तुरंत बाद फ्लाइट बीजी-147 ने वापस आपात लैंडिंग की। विमान में कुल 142 यात्री सवार थे। सभी को इमरजेंसी दरवाजे से बाहर निकाला गया। पायलट और सहयोगी पायलट भी सुरक्षित विमान से बाहर आए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *