पुलवामा Tertor Attack NIA की जाँच मे बड़ा खुलासा,इस्तेमाल की गई गाड़ी का पता लगा

Pulwama Terror Attack: एनआइए की जांच में बड़ा खुलासा, इस्‍तेमाल की गई गाड़ी का पता लगा

एनआइए की जांच में पुलवामा आतंकी हमले की साजिश से पर्दा उठना शुरू हो गया है। एनआइए ने हमले में इस्तेमाल की गई गाड़ी के असली मालिक का पता लगा लिया है। इस गाड़ी को हमले के 10 दिन पहले खरीदा गया था और इसे खरीदने वाला सज्जाद भट जैश ए मोहम्मद में शामिल हो गया है।एनआइए अब हमले में मदद करने वाले दूसरे लोगों की पहचान करने की कोशिश कर रही है।

एनआइए के अनुसार पुलवामा आतंकी हमले के लिए मारुति इको कार का इस्तेमाल किया गया था। सबसे पहले यह कार 2011 में अनंतनाग में रहने वाले मोहम्मद जलील अहमद हक्कानी ने खरीदी थी। इसके बाद यह सात बार खरीदी बेची जा चुकी है। सबसे अंतिम बार आतंकी हमले के 10 दिन पहले यानी चार फरवरी को यह कार बांदीपुरा के सज्जाद भट ने खरीदी थी। सज्जाद भट शोपियां के सिराज उल उलूम मदरसे का छात्र है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ एनआइए की टीम ने शनिवार को सज्जाद भट के घर छापा मारा, लेकिन वह घर से गायब था। एनआइए के अनुसार सज्जाद भट अब जैश ए मोहम्मद का आतंकी बन चुका है और सोशल मीडिया में हथियार के साथ उसकी तस्वीरें भी सामने आई हैं। एनआइए के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि धमाके में पूरी तरह ध्वस्त हो गई मारुति इको की फोरेंसिक जांच और ऑटोमोबाइल विशेषज्ञों की मदद से चेसिस नंबर और इंजन नंबर हासिल किया गया।

सुरक्षा एजेंसियां अब सज्जाद भट की तलाश में जुटी हैं। एनआइए ने सुरक्षा एजेंसियों को सज्जाद भट का पता लगाकर उसे जिंदा पकड़ने की कोशिश करने को कहा है ताकि साजिश में शामिल अन्य लोगों का पता लगाया जा सके। वैसे एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सज्जाद भट के अलावा हमले में शामिल कुछ अन्य आरोपियों की पहचान की गई है और उनके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। आनेवाले दिनों में इस मामले में कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *