लालू यादव के सुरक्षाकर्मियों मे मारपीट

लालू यादव के सुरक्षाकर्मियों में मारपीट, शराब के नशे में धुत्त सिपाही ने दूसरे का हाथ तोड़ा

रांची के रिम्‍स में भर्ती चारा घोटाले के चार मामलों के सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के सुरक्षाकर्मियों के बीच मारपीट हुई है। इसमें एक पुलिसकर्मी का हाथ टूट गया है। बताया जा रहा है कि शराब के नशे में धुत्त पुलिसकर्मी की दूसरे साथी से किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। इस क्रम में दोनों पुलिसवाले आपस में उलझ गए। मारपीट में एक पुलिसकर्मी का हाथ टूट गया। घायल पुलिसकर्मी को इलाज के लिए रिम्‍स में भर्ती कराया गया है।

हाई प्रोफाइल कैदी लालू प्रसाद यादव की सुरक्षा दांव पर, शराब के नशे में हुई मारपीट
रिम्‍स में इलाजरत हाई प्रोफाइल कैदी लालू प्रसाद यादव की सुरक्षा के लिए पेइंग वार्ड में बिरसा मुंडा जेल प्रबंधन ने कई सुरक्षाकर्मियों की तैनाती कर रखी है। इनमें बीती रात दो सुरक्षा जवान शराब के नशे में आपस में उलझ पड़े। सुरक्षा जवानों के बीच जमकर मारपीट हुई, जिसमें एक सुरक्षाकर्मी देवेंद्र सिंह बुरी तरह से घायल हो गया। हवलदार देवेंद्र सिंह ने बताया कि सुरक्षाकर्मी विनय झा बीती रात शराब के नशे में उसकी बेल्ट से पिटाई करने लगे। बेल्ट के बकल से चोट लगने के कारण उनके हाथ में फ्रैक्चर हुआ है। लात-घूंसे से बुरी तरह पीटे जाने के कारण उनके हाइड्रोसील में भी काफी चोटें लगी है। फिलहाल घायल देवेंद्र सिंह का इलाज रिम्स में चल रहा है।

ऐसे में सुरक्षाकर्मियों की आपसी मारपीट से सवाल उठ रहा है कि क्‍या नशेड़ी सुरक्षा‍कर्मियों के भरोसे हाई प्रोफाइल कैदी लालू प्रसाद यादव की सुरक्षा निर्भर है। ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी शराब की नशे में लालू यादव की सुरक्षा कर रहे हैं। इधर मारपीट के आरोपी विनय झा ने बात करने से साफ इनकार कर दिया। उसने कहा कि ऐसी कोई घटना नहीं हुई है। विनय झा वही पुलिसकर्मी है जिसकी गले में सांप लपेटे हुए तस्‍वीर सोशल मीडिया में वायरल हुई थी। वायरल फोटो में वह झारखंड के डीजीपी के साथ था। पुलिसकर्मियों की मानें तो विनय झा की तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद डीजीपी ने खुद उसे सस्पेंड भी किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *