ताइक्वांडो प्रतियोगिता मे झटके गोल्ड

ताइक्वांडो प्रतियोगिता में बागेश्वर का रहा जलवा, देहरादून तीन और अल्मोड़ा ने दो गोल्ड झटके

खेल निर्देशालय देहरादून की ओर से बागेश्वर खेल सभागार में आयोजित राज्य स्तरीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में पहले स्थान पर बागेश्वर के खिलाड़ी रहे. पहली बार बागेश्वर में अंडर 17 बालक बालिकाओं की राज्य स्तरीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में बेहद दिलचस्प मुकाबला हुआ. प्रतियोगिता में 12 स्वर्ण पदक लेकर बागेश्वर पहले स्थान पर जबकि 3 स्वर्ण पदक लेकर देहरादून दूसरे और अल्मोड़ा 2 स्वर्ण पदक लेकर तीसरे स्थान पर रहा.

उल्लेखनीय है कि अंडर 17 बालक बालिकाओ की राज्य स्तरीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल, ऊधमसिंह नगर, अल्मोड़ा, गोपेश्वर, चम्पावत, पिथौरागढ़ तथा बागेश्वर के कुल 75 प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया. उद्घाटन मैच में पिथौरागढ़ ने सोना और बागेश्वर ने रजत पदक जीता. प्रतियोगिता में विभिन्न जिलों के 10 बालिकाओं और 10 बालकों ने स्वर्ण पदक झटक प्रथम स्थान प्राप्त किया. राज्य स्तरीय ताइक्वांडों की इस प्रतियोगिता के बाद राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए राज्य की ताइक्वांडों की टीम बैंगलोर में आगामी पांच दिसंबर से आठ दिसंबर होने वाली राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेगी.

ताइक्वांडो प्रतियोगिता में पहले स्थान पर बागेश्वर के खिलाड़ी रहे. पहली बार बागेश्वर में अंडर 17 बालक बालिकाओं की राज्य स्तरीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में बेहद दिलचस्प मुकाबला हुआ. प्रतियोगिता में 12 स्वर्ण पदक लेकर बागेश्वर पहले स्थान पर जबकि 3 स्वर्ण पदक लेकर देहरादून दूसरे और अल्मोड़ा 2 स्वर्ण पदक लेकर तीसरे स्थान पर रहा. प्रतियोगिता के समापन के मौके पर विधायक चंदन राम दास ने कहा कि खिलाड़ियों को, खेल को खेल भावना के साथ खेलना चाहिए. इससे उन्हें प्रतिभागियों से सीखने का अवसर भी मिलता है. 

उन्होंने कहा कि खेलों में आज कॅरियर की संभावनाएं बढ़ गई हैं, बच्चे और युवा विभिन्न खेलों में अपना कैरियर भी बना रहे हैं. वहीं जिला पंचायत अध्यक्ष हरीश ऐठानी ने कहा कि ताइक्वांडो खेल युवा खासतौर पर बालिकाओं में आत्म सुरक्षा प्रदान करता है. उन्होंने कहा कि जिले ने ताइक्वांडो के क्षेत्र में राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय स्तर पर नाम रोशन किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *