केंद्र सरकार पर बरसी ममता बनर्जी, बोली- भाजपा की एक्सपायरी डेट खत्म हो गई है

केंद्र सरकार पर बरसीं ममता बनर्जी, बोलीं- बीजेपी की एक्सपायरी डेट खत्म हो गई है

कोलकाता में विपक्ष की रैली में बीजेपी
और पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी
ने कहा कि मोदी सरकार की ‘एक्सपायरी डेट’ खत्म हो गई है। उन्होंने कहा कि सभी विपक्षी दल एक साथ मिलकर काम करने का वादा करते हैं और प्रधानमंत्री कौन होगा इस पर फैसला हम लोकसभा चुनाव के बाद करेंगे। विपक्षी नेताओं पर सीबीआई और ईडी के चल रहे मामले पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि जब आपने किसी को नहीं छोड़ा तो हम लोग आपको क्यों छोड़ेंगे?

कोलकाता में विपक्ष के महासम्मेलन में ममता काफी उत्साहित नजर आ रही थीं। उन्होंने तंज भरे लहजे में बीजेपी और नरेंद्र मोदी
पर खूब निशाना साधा। मोदी पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि किसी पर व्यक्तिगत टिप्पणी करना हमारी संस्कृति नहीं है लेकिन आपने किसी को नहीं छोड़ा। फिर सब आपको क्यों छोड़ेंगे? उन्होंने कहा कि जब लोग आपके साथ आएं तो ठीक है। अगर आपके साथ नहीं हैं तो सब चोर हैं।

उन्होंने कहा कि आप संविधान बदल देते हैं, इतिहास बदल देते हैं, भूगोल बदल देते हैं। जब आप सब बदल देते हैं तो हम क्यों नहीं बदल सकते। हम मोदी सरकार बदल देंगे। मोदी सरकार को निशाने पर लेते हुए ममता ने कहा कि चुनाव से पहले इन्होंने 2 करोड़ लोगों को रोजगार देने की बात कही थी लेकिन इनके कार्यकाल में करोड़ों लोग बेरोजगार हो गए। ममता अपने भाषण के दौरान शायराना अंदाज में भी दिखाई दीं। शायरी से अपनी बात रखते हुए उन्होंने कहा कि ‘मुद्दई लाख चाहे तो क्या होता है, वही होता है जो मंजूर-ए-खुदा होता है।’

विपक्ष के पीएम उम्मीदवार पर दिया जवाब
महागठबंधन
के नेता के सवाल पर बंगाल की सीएम ने कहा कि वह पूछते हैं कि नेता कौन होगा? हमारे यहां हर कोई लीडर है। आपकी पार्टी लीडरलेस हो गई है जहां एक अध्यक्ष और एक पीएम ही दिखाई देते हैं। ममता ने सीबीआई संकट के हवाले से भी सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि पहले हम लोग सीबीआई की कितनी इज्जत करते थे लेकिन इन लोगों ने उसकी इज्जत नष्ट कर दी है। विपक्ष के प्रधानमंत्री उम्मीदवार के सवाल पर ममता बोलीं कि हमारी चिंता यह नहीं है कि कौन प्रधानमंत्री होगा। हमारी चिंता है कि बीजेपी जाए और बीजेपी चली जाएगी तो हम प्रधानमंत्री तय कर लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *